हाेम डेकोर के लिए प्रिंटेड शिफॉन की साड़ियों से बनाएं खिड़कियों के परदे, डाइनिंग टेबल रनर्स बनाकर बढ़ाएं अपने रूम की शान https://ift.tt/3lw049F

साड़ियों की शौक़ीन कौन स्त्री नहीं होगी और पुरानी होती साड़ियों की फ़िक़्र भी किसे नहीं सताती होगी। तो ऐसे में जिन्हें सिलाई का थोड़ा-बहुत भी शौक़ है या कुछ तरकीबों को आज़माना आता है, तो पुरानी साड़ियों से घर को नवेला लुक देना चुटकी बजाते ही हो जाएगा।

1. शिफॉन के पर्दे

शिफॉन की साड़ियां पहनने में जितनी ख़ूबसूरत लगती हैं, इनके पर्दे भी उतने ही सुंदर दिखते हैं। अगर आपको थोड़ा बदलाव करना है तो शिफॉन की प्लेन साड़ी को खिड़की का पर्दा बना दें। सामान्य पर्दों के साथ मिलाकर भी बीच में डाल सकती हैं और रिबन या लैस से बांध सकती हैं। या फिर अलग-अलग रंग की प्लेन शिफॉन साड़ियों के पर्दे बनाकर लगाएं।

2. प्रिंटेड से दें नया रूप

यदि हमेशा प्लेन पर्दे डालती हैं तो इस बार कुछ नया आज़माएं। प्लेन पर्दों के बीच में प्रिंटेड साड़ी का पर्दा लगाएं। पर्दे के रंग से मिलते-जुलते रंग की साड़ी का चयन करें। ऐसा भी कर सकती हैं कि पूरे पर्दे प्रिंटेड ही रखें। ये तरीक़ा भी काफ़ी जंचेगा। इस तरह थोड़ा बदलाव भी हो जाएगा और साड़ियों का सही इस्तेमाल भी होगा।

3. कुशन कवर आज़माएं

अगर शादी की साड़ियां रखी हैं जो अब पहनने में नहीं आती हैं तो इन हैवी साड़ियों से कुशन कवर बना सकती हैं। इसके अलावा किसी साड़ी का वर्क अच्छा है तो उसे काटकर भी कुशन कवर पर लगा सकती हैं। इस तरह कवर को और ख़ूबसूरत बना सकेंगी।

4. मजबूत रनर्स बनाएं

अपनी हैवी साड़ी का ख़ूबसूरती से इस्तेमाल करना चाहती हैं तो ये तरक़ीब आपके लिए है। साड़ी से डाइनिंग टेबल रनर्स बना सकती हैं। ये बहुत बढ़िया लगते हैं। जब मेहमानों के आने की सूरत बनेगी या त्योहारों की फिर से धूम होगी, तो ये हैवी रनर्स आपके मन के उत्साह को सही ढंग से प्रतिबिम्बित करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Make window curtains, dining table runners with printed chiffon saris for hay decor and enhance the elegance of your room


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32Ecy6p

No comments:

Post a Comment